कांगड़ा जिला में महज 8 दिनों में 11 लाख 11 हजार वर्गमीटर क्षेत्र हुआ भांगमुक्त

कांगड़ा   । काँगड़ा के उपायुक्त रितेश चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाया गया राज्यव्यापक भांग-अफीम उन्मूलन अभियान कांगड़ा जिला में सफलतापूर्वक कार्यान्वित किया जा रहा है। अभियान के तहत अभी तक जिला में 11 लाख 11 हजार वर्गमीटर क्षेत्र को भांगमुक्त किया जा चुका है।
     चौहान आज यहां भांग-अफीम उन्मूलन अभियान के सफल कार्यान्वयन को लेकर उठाए गए विभिन्न कदमों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को अभियान को इसी प्रकार गतिशील बनाए रखने को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। उन्होंने अभियान के और प्रभावी कार्यान्वयन के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को मुहिम से जोड़ने की आवश्यकता पर बल दिया। 
     जिलाधीश ने वन विभाग तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे विभागीय प्रयासोें के साथ साथ जन सहयोग से संबंधित क्षेत्रों में सड़कों के किनारे तथा वन भूमि से भांग के पौधों का समूल नाश सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने अधिकारियों को संबंधित क्षेत्रों में स्वयं औचक निरीक्षण करने और पूर्ण समर्पण से अभियान को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए।
     चौहान ने कहा कि जिले में 22 अगस्त से 5 सितम्बर, 2016 तक चलने वाले इस अभियान में जिले में सभी चिन्हित स्थलों, सार्वजनिक एवं निजी भूमि पर भांग एवं अफीम को नष्ट किया जा रहा है।   

टिप्पणी करे