एक ईंट शहीद के नाम कार्यक्रम के तहत कुल्लु में बनने वाले पार्क के लिए वन परिवहन युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने एक ईंट शहीद के नाम की भेंट।

एक ईंट शहीद के नाम अभियान के माध्यम से जहां शहीदों व उनके परिवारों के लिए आम जनमानस को जहां कुछ करने का मौका मिलेगा। वहीं नई पीढ़ी को राष्ट्रभक्ति और उनके पदचिह्नों पर चलने की प्रेरणा भी मिलेगी। इसी कड़ी में आज वन, परिवहन युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने एक ईंट शहीद के नाम अभियान में भेंटकर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि शहीदों की शहादत मात्र इतिहास के पन्नों तक ही सीमित न रह जाए। इसके लिए विशाल स्मारक का निर्माण किया जा रहा है। जो न केवल वीर शहीदों की स्मृतियों को आमजन के मानस पटल पर जीवंत रखेगा, बल्कि जिला का एक अत्यंत दर्शनीय व मनोरम पर्यटक स्थल बनकर भी आगंतुकों को यहां आने के लिए मौन निमंत्रण देगा।

मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि देश की आजादी और सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुतियां देने वाले वीर जवानों की बलिदान गाथाओं की स्मृतियां धूमिल न हों। इसके लिए शहीदों को सम्मान देने के लिए एक ईंट शहीद के नाम अभियान चलाकर एक अतुलनीय प्रयास को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने लोगों से इस पुनीत कार्य में भाग लेने का आवाहन किया।

टिप्पणी करे